कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी सूरजपुर , जिला - सूरजपुर ( छ0ग0 ) 
www.cgjognews.in/ / अतिथि शिक्षक अवस्था हेतु विज्ञापन / /
Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ शासन रकूल शिक्षा विनाग मत्रलय नहानदी भवन , नवा रायपुर , अटल नगर का आदेश , क्रमांक एफ 12 - 7 / 2014 / 20 - 2 , जहल नगर रायपुर दिनांक 24.06.2019 के तहत राज्य अंतर्गत शासकीय शलाजों में अध्यापन हेतु अतिथि शिक्षक की व्यवस्था करने के संबंध में पत्र प्राइआ है । उदा पाताशय में राजापुर जिले में संचालित रासकीय हाईस्कूल एवं हायर सळेण्डरी विद्यालयों में विषय अग्रेजी , गणित , भौतिया , रसायन जीव विज्ञान एवं वाणिज्य विषय के रिक्त पदों पर अध्यापन हेतु अतिथि शिक्षकों की व्यवस्था की जानी है हरा हेतु रिक्त पदों का विवरण निम्नानुसार है


शैक्षणिक अर्हता -
1 - संबंधित विषय में द्वितीय श्रेणी में स्नातकोत्तर उपाये एवं बी . एड . उत्तीर्ण । अतिथि शिक्षक चयन प्रक्रिया
1 - विद्यागितान पूर्व में जिस शाला म सत्र 2018 - 19 में कार्यरत थ , उनकी समाय उसी शाला म पद रिक्त हान पराधनियता दी जायेगी ।
2 - तत्पश्चात सूरजपुर जिले में सत्र 2018 - 19 में कार्यरत विद्यानितानों को अतिथि शिक्षक चयन हेतु प्राथमिकता दी
3 - विद्यागितान उपलबध न होने की स्थिति में अन्य आवेदकों से प्राप्त आवेदन में स्नातकोत्तर में प्राप्त अंको की मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा ।
4 - इनमें से किसी भी परिस्थिति में स्नातकोत्तर में समान अंक होने पर अधिक उमा के आवेदक का चयन किया जायेगा ।
5 - मानदेय - अतिथि शिक्षक को रुपये 19000 / - ( रूपये अदटारह हजार मात्र ) मासिक । इसका भुगतान शाला प्रबंधन एवं विकास समिति द्वारा किया जाएगा । - उपस्थिति - शरथा प्रमुख द्वारा अतिथि शिक्षक को उपस्थिति हेतु पृथक से पजी संधारित की जाएगी एवं मानदेय का मुगतान उक्त प्रमाणित पंजी के आधार पर ही होगा । निर्धारित कार्य दिवस में अध्यापन नहीं वारने पर अनुतातिक रूप से मानदेय की कटौती की जाएगी ।

अन्यशर्ते - 1 अतिथि शिक्षक मात्र एक अंतरिम व्यवस्था है , अतः किसी प्रकार का कोई नियनानसार नियुक्ति / पदस्थापना आदेश जारी नहीं किये जायेंगे , अपितु चयनित होने के उपरांत संबंधित संस्था में कार्यभार ग्रहण करने के औपचारिक निर्देश सनिति के अध्यक्ष के द्वारा दिए जायेंगे ।
2 - शाला में अतिथि शिक्षकों की व्यवस्था नियमित शिक्षक के पदभार ग्रहण करने तक प्रनावी होगा ।
3 - अतिथि शिक्षकों की शैक्षिक व्यवस्था कभी भी शाला प्रबंधन एवं विकास समिति द्वारा समाश की जा सकेगी ।
4 - अतिथि शिक्षकों की अध्यापन के अतिरिका पादय सहगामी क्रियाओं में भी सहभागिता अनिवार्य होगी साथ ही संस्था प्रमुख के निर्देशों का भी पालन करेंगे ।
5 - अभ्यर्थी निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन पत्र सीधे कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी सूरजपुर में स्वयं उपस्थिति होकर दिनांक 3.09.2019 तक कार्यालयीन समय में जमा कर सकते हैं । निधारित तिथि के बाद प्राप्त आवेदन पर कोई विचार नहीं किया जावेगा ।
6 - आवेदन पत्र प्रषित किये जाने वाले लिफाफे के उपर स्पष्ट रूप से आयेदित पद का नाम , विषय एवं आवेदिरा विद्यालय का नाम अंधित करना होगा ।
7 - भिन्न भिन्न विद्यालय हेतु पृथवा - पृथक आवेदन प्रस्तुत करना होगा । एक आवेदन केवल एका विद्यालय हेतु मन्य होगा ।


CG State Govt Recruitment के लिए एक पूर्ण नौकरी पोर्टल,पोर्टल नवीनतम नौकरियों की भर्ती 2019-20 के बारे में जानकारी प्रदान करता है ...

Note-

 किसी भी नौकरी के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन करने से पहले सभी उममीदवारों से निवेदन है कि कृपया सटिक और अधिक जानकारी के लिए विभाग के द्वारा जारी किया गया विज्ञापन जरूर पढ़ें और देखें ।



Post a Comment

और नया पुराने