Tuesday, July 2, 2019

Bastar Recruitment Guest Educators बस्तर जिले शासकीय हाईस्कूल / हायर सेकेण्डरी स्कूलों में रिक्त पद 2019

कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी जिला – बस्तर जगदलपुर

Chhattisgarh

Bastar Recruitment Guest Educators 2019

बस्तर जिले शासकीय हाईस्कूल / हायर सेकेण्डरी स्कूलों में रिक्त पद 2019

सचिव , छ . ग . शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय महानदी भवन नया रायपुर का पत्र क्रमांक एफ - 12 - 7 / 2014 / 20 - 2 / अटल नगर रायपुर दिनांक 24 . 06 . 2019 के अनुपालन में बस्तर जिले शासकीय हाईस्कूल / हायर सेकेण्डरी स्कूलों में रिक्त पद पर नियमित भर्ती होने तक अतिथि शिक्षक के माध्यम से शैक्षणिक व्यवस्था किये जाने हेतु विज्ञापन प्रकाशित किया जाता है । रिक्त पदों की जानकारी एवं अन्य विवरण निम्नानुसार है ।

Bastar Recruitment Guest Educators 2019

CG State Govt Recruitment के लिए एक पूर्ण नौकरी पोर्टल,पोर्टल नवीनतम नौकरियों की भर्ती 2019-20 के बारे में जानकारी प्रदान करता है ...


  • जिला  बस्तर

विषयवार रिक्त पदों की संख्या
  • अंग्रेजी             55
  • गणित              55
  • भौतिक            15 
  • रसायन            20
  • जीव विज्ञान      39 
  • वाणिज्य           21
कुल पद 205

विज्ञापन देखें   क्लिक करें

Bastar Recruitment Guest Educators 2019

( 2 ) अतिथि शिक्षक व्यवस्था : - यह व्यवस्था शाला प्रबंधन एवं विकास समिति द्वारा की जायेगी ।
( 3 ) शैक्षणिक योग्यताः - संबंधित विषय में द्वितीय श्रेणी स्नातकोत्तर उपाधि एव बी . एड .
( 4 ) अतिथि शिक्षक चयन हेतु वरियता क्रमः
4 . 1 सर्वप्रथम विद्यामितान द्वारा पूर्व में सेवायें दी गई हों , तो उन्ही विद्यामितानों की सेवायें | अतिथि शिक्षक के रूप में ली जाएंगी ।
 4 . 2 तत्पश्चात अतिथि शिक्षक चयन हेतु प्राथमिकता सर्वप्रथम राजस्व जिला के आवेदकों को दी जाएगी , जिले में उम्मीदवार उपलब्ध न होने पर दूसरी प्राथमिकता राजस्व संभाग को दी । जाऐगी एवं अन्त में सभाग स्तर में उम्मीदवार न मिलने पर अतिथि शिक्षक की व्यवस्था का क्षेत्र राज्य स्तर होगा । .
4 . 3 तत्पश्चात विद्यामितान उपलब्ध न होने की स्थिति में अन्य आवेदकों से प्राप्त आवेदन में स्नातकोत्तर में प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा । .
4 . 4 इनमें से किसी भी परिस्थिति में स्नातकोत्तर में समान अंक होने पर अधिक उम्र के आवेदक का चयन किया जाएगा ।
( 5 ) मानदेयः - रूपये 18 , 000 / - ( रूपये अठारह हजार मात्र ) मासिक । इसका भुगतान शाला प्रबंधन एवं विकास समिति द्वारा किया जायेगा ।
( 6 ) उपस्थितिः - संस्था प्रमुख द्वारा अतिथि शिक्षक की उपस्थिति हेतु पृथक से पंजी संधारित की जाएगी एवं मानदेय का भुगतान उक्त प्रमाणित पंजी के आधार पर ही होगा । निर्धारित कार्य दिवस में अध्यापन नहीं करने पर आनुपातिक रूप से मानदेय की कटौती की जाएगी ।
( 7 ) अन्य शर्तेः 1 अतिथि शिक्षक मात्र एक अंतरिम व्यवस्था है , अतः किसी प्रकार का कोई नियमानुसार नियुक्ति / पदस्थापना आदेश जारी नहीं किये जायेंगे , अपितु चयनित होने के उपरान्त संबंधित संस्था में कार्यभार ग्रहण कराने के औपचारिक निर्देश समिति के अध्यक्ष के द्वारा दिये जायेगे ।

CG State Govt Recruitment के लिए एक पूर्ण नौकरी पोर्टल,पोर्टल नवीनतम नौकरियों की भर्ती 2019-20 के बारे में जानकारी प्रदान करता है ...

Bastar Recruitment Guest Educators 2019

Note-

 किसी भी नौकरी के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन करने से पहले सभी उममीदवारों से निवेदन है कि कृपया सटिक और अधिक जानकारी के लिए विभाग के द्वारा जारी किया गया विज्ञापन जरूर पढ़ें और देखें ।


EmoticonEmoticon